Search Bar

Technology

Four types chicken varieties


chicken varieties

1.Ayam Cemani
Four types chicken varieties

यह है इंडोनेशिया की एक बहुत ही दुर्लभ चिकन प्रजाति। इसका हा रंग काला है मतलब सिर से लेकर पैर तक नाखून से लेकर जेड तक सब कुछ काला है सिर्फ उसके खून को छोड़कर  इसके ऐसे रंग का कारण फाइबर मेलानोसिस नामक जेनेटिक कंडीशन को बताया जाता है। इसके चिकन का कीमत विदेशों में  2000$ यानी तकरीबन ₹140000 इनको पोल्ट्री वर्ल्ड की लेंबोर्गिनी कहा जाता है।

2.Vietnamese dragon chicken
Four types chicken varieties

क्या आपने कभी इतने मोटे टांग वाले मुर्गी देखे हैं?
हैरान हो गए ना देख कर। इससे भी ज्यादा हैरान होगी तब जब आप इसके वजन जानेंगे। पहले बता दे मुर्गी की नस्ल viet नामक hanoi से 30 किलोमीटर दूर why Chow जिला में पाया जाता है वहां पर इसे Dong tau कहते हैं एक जमाने में इसे खास तौर पर रॉयल परिवारों के लिए वेट किया गया था। इनका वजन 6KG से कम नहीं होता है और इस मुर्गी का कीमत एक से डेढ़ लाख होता है।

3.Silkie bantam
Four types chicken varieties

दुनिया की सबसे क्यूट चिकन जिसको शायद हर कोई पल ना चाहेगा। Silkie bantam शरीर घने बाल से गिरा हुआ होता है। और कई देशों में इन्हें पालतू जानवर की तरह पाला जाता है।

4.Onagadori     
Four types chicken varieties

Onagadori चिकन की एक ऐतिहासिक जापानी नस्ल है। इसका विशेषता है इसका असाधारण पूछ। इसको दक्षिण जापान के सिख दीपों पर कोच्चि प्रांत में ९० शताब्दी में ब्रेड किया गया था ए जी बहुत ही दुर्लभ और खूबसूरत होते हैं। शायद इसीलिए 1952 के दौरान Onagadori को राष्ट्रीय प्राकृतिक खजाना घोषित कर दिया गया 

हम लोगों की इस वेबसाइट में ऐसे ही आर्टिकल आप लोग को देखने के लिए मिलेगा ऐसा आर्टिकल आप लोग पढ़ना चाहते हो तो हमारे इस वेबसाइट की बेल आइकन को क्लिक करना मत भूलना आप लोग इस बारे में और भी जानते हो तो हम लोगों के साथ कांटेक्ट कर सकते हो ।

Four types chicken varieties Four types chicken varieties Reviewed by smartinsia.website on February 03, 2019 Rating: 5

1 comment:

  1. We have given you great information, we hope that you will continue to provide such information even further. Read More Blogs...Chicken Breeds Murgi ki Nasle मुर्गी की नस्लें

    ReplyDelete

Adsense 728x90

Powered by Blogger.